15 सितम्बर को मनाया जायेगा " फुटबॉल महोत्सव "


  • 15 सितम्बर को मनाया जायेगा
    15 सितम्बर को मनाया जायेगा " फुटबॉल महोत्सव "
    1 of 1 Photos

नागपुर : भारत मे अक्टूबर महीने मे होनेवाले 17 साल के उम्र के नीचे बच्चो का फिफा विश्वचषक फूटबॉल प्रतियोगिता का प्रचार होने हेतु सरकार की ओर से 'मिशन वन मिलियन फुटबॉल' इस उपक्रम का आयोजन 15 सितम्बर को राज्य मे किया गया है । नागपुर जिला समेत राज्य के करीबन दस लाख स्कूल और महाविद्यालय के छात्र फूटबॉल प्रतियोगिता खेलेंगे ऐसा दावा सरकार की ओर से किया जा रहा है ।

इस बार फूटबॉल विश्वचषक भारत मे होने की वजह से देश के बच्चो और नौजवान इनमें फूटबॉल खेल के प्रति लगाव निर्माण हो ऐसा आवाहन पंतप्रधान नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया है, उस अनुसार 15 सितम्बर को महाराष्ट्र के सभी स्कूल्स और महाविद्यालयों मे फूटबॉल प्रतियोगिता और फूटबॉल महोत्सव का आयोजन किया गया है । इस उपक्रम के अन्तर्गत नागपुर मे दो मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है जिसमे मानकापूर स्थित विभागीय क्रीडा संकुल और राष्ट्रसंत तुकडोजि महारज नागपुर यूनीवर्सिटी ग्राउंड पर यह प्रतियोगिता खेली जायेगी ।

इसके लिये जिला खेल अधिकारी नागपुर की ओर से 2557 फूटबॉल का वितरण एक हजार 89 स्कूल और महाविद्यालयों मे दो-दो की संख्या मे किया गया है, जिसका मकसद 15 सितम्बर को एक साथ राज्य के लाखो बच्चे ग्राउंड पर ऐतिहासिक गोल करेंगे और विश्व रिकॉर्ड निर्माण कर देश मे फूटबॉल महोत्सव मनायेंगे ।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today