ड्रैगन पैलेस विपश्यना सेंटर का लोकार्पण होगा राष्ट्रपति के हाथो


  • ड्रैगन पैलेस विपश्यना सेंटर का लोकार्पण होगा राष्ट्रपति के हाथो
    ड्रैगन पैलेस विपश्यना सेंटर का लोकार्पण होगा राष्ट्रपति के हाथो
    1 of 1 Photos

नागपुर : कामठी स्थित ड्रैगन पैलेस विपश्यना सेंटर का उद्घाटन 22 सितंबर को सुबह 11.35 बजे भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के हाथों होगा तथा महामहिम एक घंटे तक उद्घाटन कार्यक्रम में रहेंगे। राज्यपाल सी .विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी,पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे। ओगावा सोसायटी की अध्यक्षा व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्या सुलेखा कुंभारे ने आज पत्रकार वार्ता में जानकारी दी।

होटल सेंटर प्वाइंट में पत्रकार वार्ता मेें कुंभारे ने मेडिटेशन सेंटर के निर्माण की संकल्पना व निर्माण के लिए विविध सहयोग की जानकारी देते हुए कहा कि मेडिटेशन सेंटर को शांति केंद्र के रुप में विकसित किया जायेगा। मेडिटेशन सेंटर के उद्घाटन के पहले विशेष बुद्ध वंदना होगी। साथ ही ड्रैगन पैलेस टेंपल की वेबसाइट का उद्धाटन किया जाएगा।

विपश्यना मेडिटेशन सेंटर के लिए महाराष्ट्र सरकार ने आर्थिक सहायता दी है। राज्य सरकार ने शासनादेश जारी कर  विपश्यना मेडिटेशन के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को वैतनिक अवकाश देने की व्यवस्था की है। मेडिटेशन सेंटर में 10 दिन के विपश्यना साधना शिविर कोर्सेस, विद्यार्थियों व युवक युवतियों के लिए विपश्यना शिविर की स्पेशल बैचेस ली जाएगी।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today