आखिरकार समाप्त हुई नरभक्षी बाघिन की दहशत


  • आखिरकार समाप्त हुई नरभक्षी बाघिन की दहशत
    आखिरकार समाप्त हुई नरभक्षी बाघिन की दहशत
    1 of 2 Photos
  • आखिरकार समाप्त हुई नरभक्षी बाघिन की दहशत
    आखिरकार समाप्त हुई नरभक्षी बाघिन की दहशत
    1 of 2 Photos

नागपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में कई जानवरो और ग्रामीणों पर हमला करनेवाली नरभक्षी बाघिन की दहशत आखिरकार समाप्त हुई I इस नरभक्षी बाघिन को खेत में लगे बिजली के तारों ने समाप्त किया, बाघिन की बिजली के तारो के संपर्क में आने से मौत हो गई । मिली जानकारी के अनुसार वर्धा जिले के बोर अभ्यारण्य के पास सिंदीविहिर गांव के भगवान टेकाम के खेत में बाघिन को मृत पाया गया । पिछले दिनों बाघिन को ब्रह्मपुरी रेंज में आतंक मचाने के बाद ट्रैंक्यूलाइज कर पकड़ा गया था। जिससे वहां से उसे नागपुर, गोरेवाड़ा रेस्क्यू सेंटर में लाया गया।

इसके बाद वन विभाग द्वारा गठित एक समिति ने निर्णय लेकर उसे जंगल में दोबारा निगरानी के साथ छोड़ने का निर्णय लिया था। लेकिन उसके इंसानों पर हमला शुरू करने से वन विभाग भी सक्ते में आ गया, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा गया। लेकिन बाघिन का इंसानों पर किये जा रहे हमले की घटनाओं ने वन विभाग को उसे मारने के आदेश जारी करने पड़े थे ।

बाघिन के मृत हो जाने की इस महत्वपूर्ण सूचना वन विभाग को प्राप्त होते ही वन विभाग की समूची टीम घटना स्थल पहुंच गई। आज सुबह नागपुर से जांच के लिए दो वेटरीनरी चिकित्सकों की टीम को भी रवाना किया गया है। आतंकी बाघिन को जिंदा पकड़ने के साथ नियंत्रण बाहर होने पर बंदूक से शूट करने के आदेश जारी किए गए थे। इसके लिए वन विभाग की ओर से तीन टीमें बनाकर उसका लोकेशन जाना जा रहा था। दो हाथियों को विशेष तौर से उसका लोकेशन पता लगाने के लिए लगाया गया था। पिछले कुछ दिनों से दिन रात वन विभाग के कर्मचारी बाघिन की तलाश में लगी हुई थे ।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today