आज 'फ्रेंडशिप डे' के बहाने कुछ ......


  • आज 'फ्रेंडशिप डे' के बहाने कुछ ......
    आज 'फ्रेंडशिप डे' के बहाने कुछ ......
    1 of 1 Photos

नागपुर : दोस्त वो है जो थाम के रखता है हाथ, परवाह नहीं उसको कौन है तुम्हारे साथ, उसकी आँखों में चमक दिखती है, जब होता है तुम्हारे साथ, गुजर जाता है वक़्त मिनटों में, जब करते है उससे बात, **दोस्त वो है जो थाम के रखता है हाथ, दोस्त वो है जो सामने आ जाये अगर, खुद बयां हो जाते है दिल के हालात, कुछ सोचना नहीं पड़ता जब होती है उससे बात** 

जी हाँ इन प्यारी प्यारी लाइन की तरह ही तो होते है 'दोस्त' जिनके लाइफ में होने से लाइफ को जीने का मजा ही कुछ और होता है. जब तक इस तरह के दोस्त साथ होते है पता ही नहीं चलता समय कैसे निकल गया. दोस्ती में लड़ाई झगडे मस्ती प्यार ये सब ही तो होता है. जब तक साथ रहते है ये सब होता ही है लेकिन कुछ समय बाद फिर सभी अपनी अपनी मंजिल की और चल पड़ते है क्योंकि लाइफ में वो भी तो जरुरी है. 

कॅरियर हो या फिर कुछ भी जब दूर होते है तो बुरा तो लगता है और दिल भी नहीं करता है उससे दूर हो जाए या उसे जाने दे दूर...जिससे कभी रोज मिले बिना, मस्ती किये बिना लड़ाई झगडे किये बिना और साथ में घूमे बिना और बात किये बिना नहीं रह पाते उसे कैसे दूर जाने दे और जाए कैसे ऐसे दोस्तों से दूर..लेकिन वो भी तो जरुरी है. 

चाहे आप लाइफ में कभी भी दूर हो किसी भी वजह से किसी भी काम से तो अपने दोस्तों से कॉन्टेक्ट बनाये रखे और साथ ही बीच-बीच में मिलना भी जारी जरूर रखे ताकि आपकी दोस्ती में ताजगी जिंदगी भर बनी रहे. लाइफ में आपकी बहुत से लोग आएंगे और जायेंगे लेकिन दिल में आपके उस दोस्त के लिए जो जगह है ना वो कोई नहीं भर सकता है और ना कोई दिल में वो जगह बना सकता है क्योंकि वो जगह तो उसी प्यारे सच्चे दोस्त के लिए आपने रखी है.

आज 'फ्रेंडशिप डे' है, फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) मतलब वही दिन जो हमने उन दोस्तों के साथ गुजारे खूबसूरत पल है, उन्हें फिर से तरोताजा करे और साथ ही आज उन्हें थोड़ा सा वक़्त दे. फ्रेंडशिप डे दोस्तों को अपनी दोस्ती का इजहार करने का दिन है. अगर कभी कुछ गलत हो गया है दोस्तों के साथ लड़ाई-झगडे तो उन पुराने गिले-शिकवे को भूलकर दिल खोलकर गले लगने का दिन है फ्रेंडशिप डे.

तो आज आप अपने सारे काम छोड़कर मिलिए अपने उन प्यारे दोस्तों से क्योंकि एक दिन तो आप दे सकते है उन्हें अगर रोज नहीं दे सकते है तो और फिर दोस्ती से ज्यादा तो जरुरी नहीं है काम. काम का क्या जिंदगी भर ही काम करना है हमें लेकिन ये जो एक दिन है ये बहुत ही याद आएंगे आपको लाइफ में आगे.

इसलिए इस प्यार भरे दोस्ती के पल को सहेज ले. उन्हें आज फ्रेंडशिप बेल्ट बांधे दोस्तों के साथ पूरा दिन बिता कर अपनी दोस्ती को आगे तक ले जाने और किसी भी मुसीबत में एक दूसरे का साथ देने का वादा करिये, अगर आपके पास गिफ्टस और कार्ड देने की क्षमता नहीं है, तो कोई बात नहीं अपने प्यार के एहसास से ही दोस्त को दोस्ती का महत्व समझा दीजिये.



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments