नागपुर रेल्वे स्टेशन पर कुल ४६,२४४ दर्शको ने प्रदर्शनी को दी भेट


  • नागपुर रेल्वे स्टेशन पर कुल ४६,२४४ दर्शको ने प्रदर्शनी को दी भेट
    नागपुर रेल्वे स्टेशन पर कुल ४६,२४४ दर्शको ने प्रदर्शनी को दी भेट
    1 of 1 Photos

“साइंस एक्सप्रेस क्लाइमेट एक्शन विशेष” ट्रेन नागपुर रेलवे स्टेशन पर 31 जुलाई से 3 अगस्त 2017 तक प्रदर्शित हुयी |   इस दौरान कुल 303 स्कूल से 1,427 टीचर्स के साथ20,360 विद्यार्थी एवं 14,596 नागरिकों सहित कुल 46,244 दर्शकों ने प्रदर्शिनी को भेट दी ।   आज 140 स्कूल से 566 टीचर्स के साथ 7,379 विद्यार्थी एवं 5,720 नागरिकों सहित कुल17,039 दर्शकों ने प्रदर्शिनी को भेट दी ।   मंडल रेल प्रबंधक श्री बी.के. गुप्‍ता ने सभी विद्यार्थियों एवं नागरिकों के उत्साहपुर्व प्रतिसाद के लिए आभार व्यक्त किया है ।   

 “साइंस एक्सप्रेस क्लाइमेट एक्शन विशेष” ट्रेन नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लैटफ़ार्म न. 8 पर प्रदर्शन हेतु रखी गई थी |  यहाँ पर गाडियाँ पार्किंग की समुचित व्यवस्था की गयी थी ।   रेलवे प्रशासन की ओर से प्रथमोपचार केंद्र की सुविधा चारों  दिन रखी गई थी । रेल सुरक्षा बल की भारी मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई थी । इस के साथ ही मण्डल के स्काउट्स एवं गाइड्स भी सुरक्षा व्यवस्था मे तैनात किए गए थे ।

प्रदर्शिनी देखने आए विद्यार्थी, शिक्षक,नागरिकों ने अभूतपूर्व अनुशासन की प्रचीती दी ।  रेलवे प्रशासन एवं साइन्स एक्सप्रेस के टिम में उत्कृष्ट समन्वय के कारण प्रदर्शिनी के दौरान कोई भी अनुचित प्रकार प्लेटफॉर्म पर नहीं हुआ ।   यात्रियों एवं रोटरी क्लब का भी इस दौरान सम्पुर्ण सहयोग मिला ।  “साइंस एक्सप्रेस क्लाइमेट एक्शन विशेष” ट्रेन दिनांक 4 अगस्त 2017 को आमला रेलवे स्टेशन पर एवं बैतुल स्टेशन पर दिनांक 5 से 6 अगस्त 2017 तक प्रदर्शित होगी



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments