हज यात्रा की पहेली उडान १० अगस्त से


  • हज यात्रा की पहेली उडान १० अगस्त से
    हज यात्रा की पहेली उडान १० अगस्त से
    1 of 1 Photos

नागपुर : नागपुर के डॉ बाबासाहब आम्बेडकर अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज के लिए रवाना होने वाले यात्रियों को इस बार सुरक्षा से एयरपोर्ट तक पहुंचाया जाएगा। हज के लिए पहली उड़ान 10 अगस्त को मदीना मुनव्वरा के लिए रवाना होगी।

राज्य हज समिति ने यात्रियों को ठहराने के लिए तैयारियां तेज कर दी है। यात्रियों को अपनी उड़ान तिथि से 48 घंटा पहले हज हाउस में रिपोर्ट करना होगा। इस बार प्रदेश से 5700 हजार 754 यात्री हज के लिए रवाना होंगे। इनमें करीब 2200 हज यात्री नागपुर स्थित डॉ बाबासाहब आम्बेडकर अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना होंगे। नागपुर से 10 अगस्त से हजयात्रा की पहली फ्लाइट शुरू होगी जो 12 अगस्त तक जारी रहेगी। राज्य हज कमेटी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पहली उड़ान से जाने वाले यात्रियों को 8 अगस्त को हज हाउस में रिपोर्ट करना होगा। यात्रियों को उनका वीजा, पहचान कार्ड व अन्य प्रपत्र उड़ान से एक दिन पहले उपलब्ध कराए जाएंगे। महाराष्ट्र हज कमेटी के सचिव हाजी इब्राहिम शेख ने बताया कि इस बार भारत सरकार की ओर से 200 करोड़ हज कमिटी को दिए गए है, किन्तु हमारी मांग है की 25000 करोड़ एक ही बार हज कमिटी ऑफ़ इंडिया को फंड दे दिया जाये जिससे हज कमिटी 10 विमान खरीदेंगे,और यह विमान 10 महीनो के लिए लीज पर दे दिया जाएंगे और बाकि 2 महीनो के लिए हज मिशन के लिए उसका उपयोग किया जाएगा I  उन्होंने बताया कि हज यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए सभी विभागों से बेहतर व्यवस्था करने का भी अनुरोध किया गया है।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments