आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु


  • आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु
    आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु
    1 of 3 Photos
  • आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु
    आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु
    1 of 3 Photos
  • आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु.
    आज तील चतुर्थी, गणेश टेकड़ी मंदिर में उमड़ें श्रद्धालु.
    1 of 3 Photos

नागपुर : नागपुर शहर का आराध्य देवता प्राचीन स्वयंभू श्री गणेश टेकड़ी मंदिर में आज तिली चतुर्थी बड़े ही श्रद्धा भाव से मनाई जा रही है, जिसके लिए मंदिर प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई हैै। तिली चतुर्थी उत्सव इस वर्ष 2018 नए साल के आगमन के साथ शुक्रवार को मनाया जा रहा है, हर साल की तरह इस वर्ष संस्था की ओर से कोलकाता पैटर्न पर विशेष विद्युत रोशनाई के साथ आकर्षक फूलो की सेज भगवान के लिए बनाई गई है I 

उत्सव में सहभागी श्रद्घालुओं को 1100 किलो रेवड़ी का प्रसाद वितरण की व्यवस्था की गई हैै। आज तिली चतुर्थी उत्सव में हजारों श्रद्धालुओ ने सहभागी होकर बाप्पा के दर्शन किये । श्रद्धालुओ की सुविधा के लिए विभिन्न व्यवस्था की गई थी जिसमे निशुल्क जूते, चप्पल स्टैंड, निशुल्क वाहन पार्किंग व्यवस्था, पिने के पानी की व्यवस्था, प्रसाद की व्यवस्था आदि शामिल थी। मंदिर परिसर में दो चार से कोलकता पैटर्न रोशनाई से संपूर्ण परिसर रंग-बिरंगी रोशनाई से नहाया हुआ है।

श्रद्घालुओं को सुलभ दर्शन के लिए मंदिर के मुख्य प्रवेशद्वार से महिला, पुरुष और विशेष अतिथि के लिए स्वतंत्र कतारों की व्यवस्था और 1100 किलो रेवड़ी के प्रसाद की व्यवस्था की गई थी । श्रद्धालुओ से वाहन टेकड़ी रोड पर खड़े रखने का आवाहन किया गया था । सुरक्षा की दृष्टिï से मंदिर परिसर में 45 कैमरे लगाए गए हैैं । प्रवेश द्वार से बाहर निकलने के मार्ग पर क्लोज सर्किट टीवी कैमरे और निजी चैनलों के माध्यम से हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखी गई थी । प्रसाद, अभिषेक, दान रसीद कक्ष भीतरी फाटक के बाहर महिला, पुरुषों के लिए स्वतंत्र स्थापित किया गया था । चिकित्सा सेवा, एंबुलेंस सेवा, अग्निशमन दल आदि सुविधाएं संबंधित विभागों द्वारा उपलब्ध कराई गई थी।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today