१० रूपये में मिलेगा शीतसत्र के दौरान पुलिस जवानो को गर्म भोजन


  • १० रूपये में मिलेगा शीतसत्र के दौरान पुलिस जवानो को गर्म भोजन
    १० रूपये में मिलेगा शीतसत्र के दौरान पुलिस जवानो को गर्म भोजन
    1 of 1 Photos

नागपुर : उपराजधानी में 11 दिसंबर से शुरू होनेवाले शीतसत्र के बंदोबस्त के लिए सम्पूर्ण महाराष्ट्र से आये महिला-पुरुष पुलिस जवानों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । बुधवार से बाहर से आने वाले पुलिस जवानों का आगमन शुरू हो गया है । हर साल पुलिस के कर्मचारियों की असुविधा को देखतेहुवे  इस बार शीतसत्र बंदोबस्त में तैनात रहने वाले पुलिस जवानों को मात्र 10 रुपए में गर्म भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। उनके भोजन बनाने की व्यवस्था उनकी तैनाती स्थल पर की जाएगी । उन्हें सुबह के समय गर्म भोजन दिया जाएगा और रात के समय का भोजन उन्हें जहां पर ठहराया जाएगा, वहीं पर दिया जाएगा।

इस साल ऑइस बार 7 कैटर्स को खाना बनाने का कॉन्ट्रक्ट दिया गया है । पिछली बार जवानो को पार्सल में भोजन दिया गया था । यह भोजन उन तक पहुंचने के बाद पूरी तरह ठंडा हो जाता था। इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त डा. के. व्यंकटेशम ने इस बार पुलिस जवानों को गर्म भोजन मिल सके, इसके लिए कैटर्स की व्यवस्था की है। यह कैटर्स पुलिस जवानों को गर्म भोजन परोसने वाला है। इसके अलावा शहर मुख्यालय में 150 पुलिस वाहनों का आगमन हो चुका है। इन वाहनों के चालकों ने शहर पुलिस वाहन विभाग (एमटीओ) में पहुंचकर हाजिरी भी लगाईं हैं।

इसके पहले एक ठेकेदार को भोजन बनाने का कॉन्ट्रक्ट दिया जाता था, जिससे समय पर पुलिस कर्मचारियों को भोजन नहीं मिल पाता था। इस बार अलग-अलग जगह के ठेकेदार अलग-अलग होंगे। इससे बंदोबस्त स्थल पर भोजन आसानी से मिल सकेगा। इसके पहले सुबह से ही भोजन बनाकर पार्सल तैयार किया जाता था, पार्सल पुलिस जवानों के पास पहुंचने तक ठंडा हो जाता था। इससे भोजन का `टेस्ट' खराब हो जाता था। कभी सब्जी-रोटी कम हो जाती थी तो कभी चावल-दाल, अब ऐसा नहीं होगा, इसलिए अलग-अलग ठेकेदारों को ठेका दिया गया है। पहले की अपेक्षा इस बार "क्वांटिटी' भी अधिक रहेगी, दोपहर के समय में पुलिस बंदोबस्त में तैनात जवानों को खाना मिल पायेगा I 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today