२०१९ तक नागपुर में उडान भरेगी सी-प्लेन


  • २०१९ तक नागपुर में उडान भरेगी सी-प्लेन
    २०१९ तक नागपुर में उडान भरेगी सी-प्लेन
    1 of 1 Photos

नागपुर : नागपुर का विकास हर दिन हो रहा है और इस विकास में अब चार चाँद लगाएगा सी-प्लेन आनेवाले दो वर्ष में स्वप्न्पुर्ति होने जा रहा है सी-प्लेन का सपना । नागपुर में सी-प्लेन कोराडी से अंबाझरी तालाब, खिंडसी का तालाब, चंद्रपुर के ताड़ोबा व पारस तक उड़ेगा । जिसके लिए नासुप्र का मैरीटाइन कंपनी के साथ एमआेयू किया गया है। इसके अलावा 150 सीट की क्षमतावाला एक थिएटर बनेगा, जहां 32 मिनट का टूरिज्म शो दिखाया जाएगा। यह जानकारी पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने दी। 

श्री बावनकुले ने पत्रपरिषद् में चर्चा के दौरान बताया कि महत्वाकांक्षी सी-प्लेन प्रोजेक्ट दिसंबर 2019 तक पूरा होगा। सी-प्लेन कोराडी से अंबाझरी, खिंडसी, चंद्रपुर के ताड़ोबा (इरई डैम) व पारस (शेगांव) तक उड़ान भरेगा जिसके लिए कोराडी में महावितरण ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है।

महालक्ष्मी जगदंबा माता मंदिर कोराडी अत्याधुनिक सुविधा से लैस होने जा रहा है। सी-प्लेन से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा आैर इसे देखते हुए 150 सीट की क्षमतावाला थिएटर बनाया जाएगा । 7-डी पर यहां 32 मिनट का टूरिज्म शो दिखाया जाएगा। देश-विदेश के पर्यटन का यहां दर्शन कराया जाएगा। यहीं पर बिजली निर्माण के साथ ही बिजली वितरण किस तरह किया जाता है, यह भी दिखाया जाएगा। कोराडी तालाब में बोटिंग के साथ ही वॉटर स्पोर्ट्स पार्क भी बनाया जाएगा साथ ही बच्चों को खेलने के लिए भव्य बगीचे का निर्माण भी किया जानेवाला है I 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today