MIDC में 6 स्वाइन फ्लू पाॅजिटिव, कलमेश्वर में भी मरीज की पुष्टि


  • MIDC में 6 स्वाइन फ्लू पाॅजिटिव, कलमेश्वर में भी मरीज की पुष्टि
    MIDC में 6 स्वाइन फ्लू पाॅजिटिव, कलमेश्वर में भी मरीज की पुष्टि
    1 of 1 Photos

नागपुर :  स्वास्थ्य िवभाग ने 10 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है। वाड़ी आमआईडीसी क्षेत्र में 6 तथा उमरेड, कामठी, कलमेश्वर में एक-एक मरीज मिले हैं। बुधवार को जिला परिषद उपाध्यक्ष शरद डोणेकर की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य समिति की बैठक में मरीजों की नि:शुल्क जांच कर उपचार करने के निर्देश दिए गए।

वाड़ी संवाददाता ने बताया कि व्याहाड प्राथमिक केंद्र अंतर्गत वाड़ी उप केंद्र के स्वास्थ्य कर्मचारिओं ने परिसर में जांच शुरू की तो चंद्रभागा अपार्टमेंट सुरक्षा नगर वाड़ी, महादेव नगर, लावा के चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिली।

एक लाख आबादी को संभालने वाले वाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में 20 कर्मचारियों की आवश्यकता है, जबकि मात्र 3 हैं। इसमें 2 नर्सें शामिल हैं। बड़ा सरकारी अस्पताल बनाने की मांग काफी दिनों से हो रही है पर सब ठंडे बस्ते में है। मलेरिया के 30 हजार 279 रक्त नमूनों की जांच में 3 पॉजिटिव मरीज पाए जाने तथा हाथीपांव के 11 हजार 775 रक्त नमूनों की जांच में 16 मरीज पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी बैठक में दी गई। स्वाइन फ्लू रोगियों की जानकारी मिलते ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी टीम बना कर काम कर रहे हैं। सर्दी, खांसी, जुकाम होने पर डॅाक्टर की सलाह लेने की अपील की जा रही है।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments