मध्‍य रेल नागपुर मंडल पर 62वॉं रेल सप्‍ताह समारोह सम्‍पन्‍न                   


  • मध्‍य रेल नागपुर मंडल पर 62वॉं रेल सप्‍ताह समारोह सम्‍पन्‍न                    
    मध्‍य रेल नागपुर मंडल पर 62वॉं रेल सप्‍ताह समारोह सम्‍पन्‍न                   
    1 of 1 Photos

नागपुर : मध्‍य रेल नागपुर मंडल पर 62वॉं रेल सप्‍ताह का आयोजन गुंजन सभागृह, नागपुर में दिनांक 13/04/2017 को संपन्‍न हुआ ।  समारोह के मुख्‍य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्री बृजेश कुमार गुप्‍ता तथा विशिष्‍ट अतिथी सदस्‍य/न्‍यायिक श्री खटटर,पूर्व अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री जे.एस. पी सिंह, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/यात्री विपणन एस. पी. दुधे एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री त्रिलोक कोठारी थे ।  मंडल रेल प्रबंधक श्री बृजेश कुमार गुप्‍ता ने दीप प्रज्‍वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।  

मंडल रेल प्रबंधक श्री बृजेश कुमार गुप्‍ता ने अपने संबोधन में कहा कि, नागपुर मंडल पर यात्रीयों की सुविधा हेतु वॉटर वेंडिंग मशीन, वॉटर प्‍युरिफाईंग मशीन, नागपुर स्‍टेशन पर मिस्ट कुलिंग सिस्‍टम को लगाया है जिससे गर्मीयों में 4-5 डिग्री तापमान में कमी आयेगी। उन्‍होने कहा कि नागपुर मंडल पर सभी लेवल क्रॉसिंग को मानवसहित किया गया है ।  मंडल के बडे यार्डो को रिमॉडलिंग किया गया है ।  नागपुर मंडल को वर्ष 2016-17 की उपलब्धियों के आधार पर मध्‍य रेल का सर्वोत्‍तम मंडल का दर्जा दिया है । मंडल को ओव्‍हरऑल इफिसिएन्‍सी शील्‍ड के साथ ही इस वर्ष नागपुर मंडल को 15 दक्षता शील्‍ड, मंडल के 3 अधिकारियों  एवं 21 कर्मचारियों को महाप्रंबधक स्‍तर पर पुरस्‍कृत किया गया है ।  

अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री त्रिलोक कोठारी ने सभी अधिकारियों एवं रेल कर्मचारियों को नागपुर मंडल द्वारा  इस वर्ष अभूतपूर्व कार्य के लिए बधाई दी ।  उन्‍होने कहा नागपुर मंडल को मिली शील्‍ड कडी मेहनत, लगन से कार्य करना दर्शाती है ।

वरिष्‍ठ मंडल कार्मिक अधिकारी डॉ पुलकेश कुमार ने अपने प्रास्‍ताविक भाषण में सभी पुरस्‍कार विजेताओं को बढाई दी और बताया कि, रेल सप्‍ताह 2017 में कुल  375 कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक पुरस्‍कार से पुरस्‍कृत किया गया जिसमें358 व्‍यक्‍तीगत तथा 17 सामूहिक पुरस्‍कार शामिल है । रेल सप्‍ताह समारोह में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया ।  जिसमें मंडल के कलाकारों ने उत्‍कृष्‍ट प्रस्‍तुत दी । इस अवसर पर महिला समाज सेवा समिति की अध्‍यक्षा श्रीमती ममता गुप्‍ता, तथा समिति की अन्‍य सदस्‍यायें मंडल के अधिकारी, कर्मचारी एवं मान्‍यता प्राप्‍त युनियन/ असोसिएशन के पदाधिकारी भी उपस्थित थे ।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments